फ़ुटबॉल मैच मिडफ़ील्ड कितने समय के लिए होता है?

Publishing time:2021-10-23 11:44:18

बैकारेट मौत से हार जाता है फ़ुटबॉल मैच मिडफ़ील्ड कितने समय के लिए होता है? 10cric ट्रस्टपायलट,casumo समूह,लियोवेगास टेलीफ़ोननंबर,lovebet हमसे संपर्क करें,lovebet या lovebet,lovebet ज़र्कालो,क्या बैकारेट के बारे में कोई किताब है?,बैकारेट फ्रेंच ओवन,बैकारेट बनाम ब्लैकजासी.के.,बेटिंग मास्टर आईडी,कैसीनो सट्टेबाजी साइटों,कैसीनो वियतनाम,क्लासिक रम्मी बनाम ace2three,क्रिकेट लेन मिलफोर्ड एमए,बास्केटबॉल लवबेट,ezugi लाइव लाठी,आज टीवी पर फुटबॉल,उत्पत्ति कैसीनो साइन अप,फुटबॉल बाधा के एसपी मूल्य का विश्लेषण कैसे करें,आईपीएल खुलने की तारीख,जैकपॉट बनाम kl,लाइव लाठी वेगास,लॉटरी 13 तारीख का,लॉटरी.ई,एनबीए फुटबॉल लाइव,ऑनलाइन कैसीनो yggdrasil,ऑनलाइन पोकर कानूनी राज्य,पैरिमैच इंडिया विदड्रॉल लिमिट,पोकर का आविष्कार किया,रियल मनी बैकरेट गेम,पेमदास में शासन,रम्मी वेरिएंट जीरो,स्लॉट मशीन पृथ्वी पर आखिरी दिन,खेल 777,स्पोर्ट्सबुक किलर,टेक्सास होल्डम मल्टीप्लेयर,टीआर कैसीनो kıbrıs,नया बोर्ड गेम क्या है,वाई क्रिकेट ग्राउंड,ए बकरा की तिलावत,क्रिकेट fact,गोवा छठ पूजा,ढोका स्टेटस,फॉर्च्यून खजाना,बेटा श्रवण पानी तो पिला,लॉटरी बंगाल, .रोजगार के हालात में आ रहा सुधार, ईपीएफओ के आंकड़ों से मिले संकेत

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

रोजगार के हालात में आ रहा सुधार, ईपीएफओ के आंकड़ों से मिले संकेत

आंकड़ों से पता चलता है कि अप्रैल में भारी गिरावट के बाद फॉर्मल एम्‍प्‍लॉयमेंट (संगठित रोजगार) के हालात सामान्‍य हो रहे हैं.
नई दिल्‍ली : देशभर में लॉकडाउन के चलते लाखों लोगों की नौकरियां चली गई थीं. अब स्थिति सुधरती दिख रही है. आंकड़ों से पता चलता है कि अप्रैल में भारी गिरावट के बाद फॉर्मल एम्‍प्‍लॉयमेंट (संगठित रोजगार) के हालात सामान्‍य हो रहे हैं. इसके शुरुआती संकेत मिलने लगे हैं. जिन लोगों ने कर्मचारी भविष्‍य निधि (ईपीएफ) स्‍कीम को छोड़ा था, वे वापस इससे जुड़ रहे हैं. इस साल जून में ऐसे मेंबर्स की संख्‍या अब तक सबसे ज्‍यादा रही है. वहीं, स्‍कीम छोड़ने वालों की संख्‍या में भी तेज गिरावट आई है.

जून में कर्मचारी राज्‍य बीमा स्‍कीम (ईएसआईसी) से जुड़ने वाले मेंबर्स की संख्‍या में भी तेज इजाफा हुआ है. आधिकारिक आंकड़ों से इसका पता चलता है. पेरोल के आंकड़े दिखाते हैं कि जून में स्‍कीम से 4.54 लाख मेंबर्स ईपीएफओ से निकले और दोबारा से जुड़ गए. मई में यह आंकड़ा 3.14 लाख और अप्रैल में 2.51 लाख रहा था. पिछले वित्‍त वर्ष में यह औसत 6.5 लाख रहा है.

इसे भी पढ़ें : इस साल हर दस में से सिर्फ 4 कंपनी ने दिया इंक्रीमेंट : सर्वे

स्‍कीम से निकलने वालों की संख्‍या में भी गिरावट आई है. जून में यह 2.99 लाख रही है. इसकी तुलना में मई में यह 4.45 लाख और अप्रैल में 4.08 लाख रही थी. ये आंकड़े देश में संगठित क्षेत्र में रोजगार की स्थिति को बयान करते हैं.

जून में ईपीएफओ से कुल 6.55 लाख नए सब्‍सक्राइबर जुड़े. अप्रैल में यह संख्‍या महज 20 हजार और मई में 1.72 लाख रही थी. केंद्रीय सांख्यिकी और कार्यक्रम कियान्‍वयन मंत्रालय के आंकड़ों से इसका पता चलता है. वित्‍त वर्ष 2019-20 में औसतन हर महीने 10 लाख नए सब्‍सक्राइबर स्‍कीम से जुड़े. वहीं, जून 2019 में कुल 12 लाख लोग स्‍कीम से जुड़े थे.

इसे भी पढ़ें : इन 8 वेबसाइट से आप कर सकते हैं ऑनलाइन कोर्स, करियर संवारने में मिलेगी मदद

25 मार्च से देश में तीन हफ्तों के लिए देशभर में लॉकडाउन कर दिया गया था. इसे बाद में कुछ रियायतों के साथ बढ़ाया जाता रहा. एक मई से सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की. इसके तहत चरणबद्ध तरीके से बंदिशों को हटाया जा रहा है.

आंकड़ों के अनुसार, जून में ईएसआईसी से जुड़ने वालों की संख्‍या 7.92 लाख रही. में यह 4.76 लाख, जबकि अप्रैल में 2.58 लाख थी. वैसे, नए लोगों के जुड़ने का आंकड़ा कोरोना से पहले के स्‍तर से अब भी कम है. 2019-20 में स्‍कीम से हर महीने जुड़ने वालों का औसत आंकड़ा 12 लाख से ज्‍यादा था.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

रोजगार के हालातईपीएफओईएसआईसीकर्मचारी राज्‍य बीमा स्‍कीमकर्मचारी भविष्‍य न‍िधि संगठन

ETPrime stories of the day

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing
Artificial intelligence

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing

11 mins read
Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game
Artificial intelligence

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game

15 mins read
MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?
Investing

MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?

10 mins read
रोजगार के हालात में आ रहा सुधार, ईपीएफओ के आंकड़ों से मिले संकेत

नागपुर, 22 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि भारतमाला परियोजना के तहत देश में करीब 35 मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क बनाए जाएंगे और जिनमें से चार महाराष्ट्र में प्रस्तावित हैं। गडकरी ने महाराष्ट्र के वर्धा जिला के सिंधी में एक मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क के लिए जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट (जेएनपीटी) और राष्ट्रीय राजमार्ग लॉजिस्टिक्स प्रबंधन लिमिटेड (एनएचएलएमएल) के बीच एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करने के अवसर पर यह बात कही। मंत्री ने कहानयी दिल्ली, 22 अक्टूबर (भाषा) वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को ब्रिटेन की विदेश मंत्री लिज ट्रस के साथ बैठक की और दोनों देशों के बीच सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों पर चर्चा की। दोनों नेताओं ने ब्रिटेन और भारत के बीच सहयोग के तहत हरित ऊर्जा, बुनियादी ढांचे, राष्ट्रीय मौद्रीकरण पाइपलाइन, फिनटेक और आईएफएससीए में निवेश पर बातचीत की। वित्त मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने मई 2021 में भारत और ब्रिटेन के प्रधानमंत्रियों द्वारा अपनाई गई व्यापक रणनीति साझेदारी से दोनों देशों के बीच मजबूत हुए घनिष्ठ सहयोग का उल्लेख किया।’’ इससे पहलेनायका का आईपीओ बृहस्पतिवार को खुलेगा, कीमत दायरा 1,085-1,125 रुपये प्रति शेयर तय

जून में गिरावट के बाद पिछले दो महीनों में एक्टिव जॉब ओपनिंग्‍स में 74 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है. कंपनियों को कोविड की महामारी खत्‍म होने के बाद प्रतिस्‍पर्धा बढ़ने की उम्‍मीद है. वे इसके लिए खुद को तैयार रखना चाहती हैं.मुंबई, 22 अक्टूबर (भाषा) देश का विदेशी मुद्रा भंडार 15 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह में 1.492 अरब डॉलर बढ़कर 641.008 अरब डॉलर हो गया। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शुक्रवार को अपने ताजा आंकड़ों में यह जानकारी दी। इससे पिछले आठ अक्टूबर को समाप्त सप्ताह में विदेशीमुद्रा भंडार 2.039 अरब डॉलर बढ़कर 639.516 अरब डॉलर हो गया था। इससे पूर्व तीन सितंबर 2021 को समाप्त सप्ताह में विदेशीमुद्रा भंडार 642.453 अरब डॉलर के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया था। आरबीआई के शुक्रवार को जारी साप्ताहिक आंकड़ों के अनुसार 15 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह में विदेशी मुद्रा भंडार में यह वृद्धिकोविड के बीच जानिए कहां मिल रही हैं नौकरियां

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव ने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण अब तक परीक्षा आयोजित नहीं कराई जा सकी थी.कई ग्राहक मोरेटोरियम और उससे पड़ने वाले असर को नहीं समझते हैं. इसे देखते हुए कलेक्‍शन में बाधा आई है.कोविड के बीच जानिए कहां मिल रही हैं नौकरियां

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


ऑनलाइन लॉटरी सट्टेबाजी मंच
आप कैसीनो मुक्त चिप्स
उत्पत्ति कैसीनो जंकट
स्लॉट रूम कैसीनो
जैकबॉक्स गेम्स यूके
lovebet 10000 बोनस
l'application de lovebet
PG इलेक्ट्रोनिक
फ़ुटबॉल 5s कोर्ट का आकार
लाइव ब्लैकजैक फ्री प्ले
रूले केपुतुसन
lovebet 563
ऑनलाइन कैसीनो ज़हल्ट निक्ट औस
बैकरेट केबल विधि
बेटा चाहिए सीरियल
ऑनलाइन पोकर मशीनें
fun88 que es
जी कैसीनो बोल्टन
नियम एचआरए छूट
लॉटरी जीतने के टोटके
खेल लॉटरी epaper
mystake.com समीक्षा
बेस्ट बैकरेट फोरम
lovebet एक्स फैक्टर
lovebetबीडी
कैसीनो जंगली
रम्मीकल्चर ऑफर