क्रिकेट पुस्तक अर्थ

Publishing time:2021-10-23 11:39:40

बेटिंग आर्केड को कैसे क्रैक करें क्रिकेट पुस्तक अर्थ 10cric हेल्पलाइन नंबर,betway जिम्बाब्वे ऐप,लियोवेगास न्यूजीलैंड,lovebet बेट बिल्डर,lovebet मोबाइल नंबर,lovebet एक्सएफएल लाइन्स,आ स्पोर्ट्स,बैकरेट ड्रैगन टाइगर गेम मशीन पिक्चर,बैकारेट टेबल,सट्टेबाजी का खेल,कैसीनो 80,कैसीनो तौल पेंगर डायरेक्ट,क्लासिक रम्मी गेम ऐप,क्रिकेट हॉटस्पॉट,क्या बकारट के पास एक हजार . है,यूरोपीय फुटबॉल अनुरक्षण दर,फुटबॉल एम यू,उत्पत्ति कैसीनो ग्रुपे,कैसे बैकारेट मिथ्या,आईपीएल का फुल फॉर्म हिंदी में,जैकपॉट प्रश्नोत्तरी अमेज़न,लाइव लाठी एमजीएम,लाइव रूले घड़ी,लॉटरी खड़ी,ना फ़ुटबॉल,ऑनलाइन कैसीनो धांधली,मनोरंजन के लिए ऑनलाइन पोकर,पारिमैच शिकायत,पोकर एक्सप्रेस,आर ग्रुप लवबेट,नियम और चट्टान,रम्मी स्टार,स्लॉट मशीन एन लिग्ने,स्पोर्ट365,स्पोर्ट्सबुक यूरोपीय संघ,टेक्सास होल्डम मुफ्त,टाइम स्लॉट,ऑनलाइन बैकरेट हेजिंग का क्या अर्थ है,एक्स क्रिकेट बैट,इलेक्ट्रॉनिक खेल on,कैसीनो के खेल yang,गोवा उपकरण,ज्वेल मैन-ट्रेजर जर्नी,फुटबॉल मैदान,बेटा ध्रुव,लॉटरी खेलने का तरीका,स्पोर्ट्स योजना .एनपीएस में निवेश की उम्र सीमा बढ़कर हो सकती है 70 साल!

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

एनपीएस में निवेश की उम्र सीमा बढ़कर हो सकती है 70 साल!

60 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए भी एनपीएस अकाउंट खोलने और उसे कंटिन्यू करने का फैसला किया जा सकता है.
पेंशन फंड रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ने अब नेशनल पेंशन सिस्टम (एनपीएस) में लोगों की दिलचस्पी बढ़ाने के लिए एंट्री की अधिकतम उम्र को 65 से बढ़ाकर 70 साल करने पर विचार कर रही है.

पीएफआरडीए के चेयरमैन सुप्रतिम बंदोपाध्याय ने इस बारे में कहा, "हम वास्तव में 60 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए भी एनपीएस अकाउंट खोलने और उसे कंटिन्यू करने पर विचार कर रहे हैं हम चाहते हैं कि लोग 75 साल की उम्र तक एनपीएस में निवेश करते रहें."

इसे भी पढ़ें: देश में कोरोना संकट बढ़ने के साथ ही कई राज्यों में बढ़ी सख्ती

नेशनल पेंशन सिस्टम में अभी 70 साल की उम्र तक योगदान किया जा सकता है. बंदोपाध्याय ने कहा कि पिछले 3.5 साल में 60 साल से अधिक उम्र के करीब 15,000 लोगों ने एनपीएस ज्वाइन किया है. इसी अवधि में एनपीएस को ज्वाइन करने की उम्र सीमा 60 से बढ़ाकर 65 साल कर दी गई थी.

एनपीएस और अटल पेंशन योजना को नियंत्रित करने वाली पेंशन अथॉरिटी ने कहा है कि 31 मार्च तक एनपीएस के सब्सक्राइबर बेस में 23 फ़ीसदी का ग्रोथ देखा गया है. अब इसमें योगदान करने वाले लोगों की संख्या करीब सवा चार करोड़ हो गई है. अगर बात इन दोनों पेंशन योजनाओं के तहत कुल संपत्ति प्रबंधन की करें तो यह 5.78 लाख करोड़ रुपए पहुंच गया है.

expansion-mode

बंदोपाध्याय ने कहा कि पिछले साल कोरोनावायरस की वजह से कई चुनौतियां आई लेकिन इसके बाद भी पेंशन योजना में निवेश करने वाले लोगों की संख्या और रकम दोनों बढ़ी है. पीएफआरडीए को उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष में नेशनल पेंशन सिस्टम और अटल पेंशन योजना में 1 करोड़ से अधिक ग्राहकों को जोड़ा जा सकता है, पिछले वित्त वर्ष में इन दोनों पेंशन योजनाओं ने 83 लाख से अधिक ग्राहक जोड़े थे.

पेंशन नियामक वास्तव में एक प्रस्ताव पर विचार कर रहा है जिसमें पेंशन अमाउंट ₹3,00,000 तक होने पर पूरी रकम की निकासी की इजाजत दे दी जाए. इस समय पेंशन अकाउंट से ₹2,00,000 या उससे कम के रकम की निकासी की ही इजाजत दी गई है.

पीएफआरडीए जल्द ही एक रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल लेकर भी आने वाला है जिसमें एनपीएस के तहत किए जाने वाले निवेश पर मिनिमम गारंटीड पेंशन दिया जाएगा. यह वास्तव में पेंशन फंड मैनेजर को लाइसेंस पर 45 दिन का विंडो देने के साथ किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें: भारत से खुदरा बैंकिंग कारोबार समेट सकती है सिटी ग्रुप!

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें

टॉपिक

एनपीएससुप्रतिम बंदोपाध्यायपेंशन प्लाननेशनल पेंशन सिस्टमपीएफआरडीए

ETPrime stories of the day

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing
Artificial intelligence

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing

11 mins read
Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game
Artificial intelligence

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game

15 mins read
MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?
Investing

MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?

10 mins read
एनपीएस में निवेश की उम्र सीमा बढ़कर हो सकती है 70 साल!

फ्रेंकलिन टेंपलटन के इंडियन मैनेजमेंट ने घरेलू कारोबार के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई थी.मुंबई, 22 अक्टूबर (भाषा) भारतीय रिजर्व बैंक ने शुक्रवार को एक्जिम बैंक, नाबार्ड, नेशनल हाउसिंग बैंक और सिडबी सहित अखिल भारतीय वित्तीय संस्थानों (एआईएफआई) के लिए बेसल-3 पूंजी पर्याप्तता मानदंडों को लागू करने के लिए एक व्यापक मसौदा ढांचा जारी किया। आरबीआई द्वारा जारी मसौदा निर्देशों के तहत एआईएफआई के लिए एक्सपोजर मानदंडों, वर्गीकरण, मूल्यांकन और निवेश पोर्टफोलियो के संचालन और संसाधन जुटाने के मानदंडों पर मौजूदा दिशानिर्देशों को एक साथ लाने करने का प्रयास किया गया है। आरबीआई ने मसौदे पर 30 नवंबर तक हितधारकों से राय मांगी है।नियमित आमदनी के लिए इन पांच विकल्प में निवेश कर सकते हैं सीनियर सिटीजन

नयी दिल्ली, 22 अक्टूबर (भाषा) जियो प्लेटफार्म्स का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही में 23.48 प्रतिशत उछलकर 3,728 करोड़ रुपये रहा। जियो प्लेटफार्म्स की मूल कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. (आरआईएल) ने शुक्रवार को एक बयान में यह जानकारी दी। आरआईएल की जियो प्लेटफार्म्स इकाई में दूरसंचार कंपनी जियो और ऐप शामिल हैं। इससे पूर्व वित्त वर्ष 2020-21 की इसी तिमाही में कंपनी को 3,019 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। कंपनी की सकल आय सितंबर 2021 को समाप्त तिमाही में करीब सात प्रतिशत बढ़कर 23,222 करोड़ रुपये रही जो एक साल पहले इसी तिमाही में 21,708अधिकतर निवेशक इक्विटी फंड्स में निवेश करने के लिए सिस्टेमैटिक इंवेस्टमेंट प्लान (सिप) को तरजीह देते हैं. हाल के समय में सिप को बहुत अधिक लोकप्रियता मिली है.सरकार ने सात वृहत कपड़ा पार्क की स्थापना के लिये अधिसूचना जारी की

वित्त वर्ष 2020-21 में घरेलू म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री का एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) 41 फीसदी बढ़कर 31.43 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचई गई.शेयरों में निवेश से जुड़े जोखिम के अलावा इंटरनेशनल फंड में निवेश से करेंसी का जोखिम भी जुड़ा होता है. दूसरे देश की मुद्रा के मुकाबले रुपये में कमजोरी और मजबूती का असर आपके रिटर्न पर पड़ता है.Reliance Industries Q2 Result: दूसरी तिमाही में 74 फीसदी बढ़ गया रिलांयस का मुनाफा, जानिए कितने रुपये की हुई कमाई

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


क्लासिक रम्मी रिंगटोन
लाइव कैसीनो ऐप भारत
lovebet बेट स्लिप चेक
10cric अधिकतम निकासी
xfinity लाइव कैसीनो फिली
जीक्लब फन88
कौन सा ऑनलाइन जुआ
बैकारेट का सिद्धांत
छत्तीसगढ़ी गाना
कैसीनो दिन बोनस साइन अप करें
एस्पोर्ट्स वर्ड्स
lovebet सीपीएल 2020
फुटबॉल एशियाई खेल का विश्लेषण कैसे करें
लॉटरी मालामाल
ऑनलाइन पैसे जुआ साइटें
लाइव लाठी डीलर धोखा
बैकारेट 4 पीस मल्टी कुकर
ऑनलाइन पोकर ऑस्ट्रेलिया
जीमेल में नियम फ़ोल्डर में चले जाते हैं
10cric कॉम लॉगिन पैनल
क्रिकेट ताजा खबर आज का
betway असली या नकली
रूले छवि
गोवा स्थापना दिवस
खुश किसान जेनिफर
स्पोर्ट्स एक्स लीग ऐप डाउनलोड
एनजे लॉटरी