लूडो फैंसी

Publishing time:2021-10-23 11:47:41

स्लॉट मशीन ऑनलाइन बिक्री की जाँच करें लूडो फैंसी 10cric के सिक्के,betway विकी,लियोवेगास काम्बि,lovebet एशिया 1,lovebet मेल आईडी,lovebet निकासी विकल्प,एक रम्मी परिभाषा,बकारट डालू शियाओलु,बैकरेट स्किल्स प्ले,सट्टेबाजी क्रिकेट ऐप,कैसीनो 500 बोनस,कैसीनो शेयर,क्लासिक रम्मी कार्ड गेम,क्रिकेट दस्ताने,ढा क्रिकेट ग्राउंड कराची,यूरोपीय कप वीडियो,फुटबॉल लीग सट्टेबाजी,उत्पत्ति कैसीनो कोड,उच्च 5 वास्तविक स्लॉट कैसीनो,आईपीएल क्रिकेट खेल,आनुवंशिकी का खजाना,लाइव लाठी मुक्त बोनस,लाइव रूले स्काई,लॉटरी यू के परिणाम,मिस्टेक कैसीनो समीक्षा,ऑनलाइन कैसीनो प्लेटिनम क्लब,ऑनलाइन पोकर धोखा,पैरिमैच एंड्रॉइड ऐप,पोकर पोशाक,कतर फुटबॉल लॉटरी llc,नेपाल में रॉयल एक्स घड़ी की कीमत,रम्मी पॉइंट टेबल,स्लॉट मशीन कैसीनो के खेल,स्लॉट्सलाइट्स.कॉम f9,स्पोर्ट्सबुक कैलकुलेटर,टेक्सास होल्डम एन लिग्ने,दुनिया का सबसे बड़ा कैसीनो,यूरोपीय रूले के कौशल क्या हैं,wv फिशिंग गोल्ड रश,इलेक्ट्रॉनिक खेल https /,कैसीनो के खेल netflix,गोवा 6,जोकर वॉलपेपर डाउनलोड,फुटबॉल प्लेयर्स,बेटा डाउनलोडिंग,लॉटरी खेल badminton,स्पोर्ट्स फोटो .क्‍या आप एमबीए करना चाहते हैं? ये 6 बातें करेंगी आपकी मदद

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

क्‍या आप एमबीए करना चाहते हैं? ये 6 बातें करेंगी आपकी मदद

एमबीए करने के लिए आपके पास मजबूत कारण होना चाहिए.
क्‍या आप एमबीए करना चाहते हैं? अगर हां तो इसके लिए सही तैयारी और जानकारी दोनों जरूरी हैं. एमएबीए की डिग्री आपके करियर को पंख लगा सकती है. यहां हम बता रहे हैं कि अच्‍छे बी-स्‍कूल से एमबीए करने के लिए आप कैसे तैयारी कर सकते हैं.

1. अभी बी-स्‍कूल क्‍यों?
एमबीए करने के लिए आपके पास मजबूत कारण होना चाहिए. मौजूदा स्थितियों से भागना इसके पीछे वजह नहीं होनी चाहिए. इसके लिए पहला ठोस कारण यह हो सकता है कि आप फाइनल ईयर के स्‍टूडेंट या फ्रेश ग्रेजुएट हों और अच्‍छी शुरुआत करने के लिए मौका न मिल रहा हो.

अच्‍छे ब्रांड से दो साल का एमबीए मार्केट की बदली हुई स्थितियों में काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. पहली अच्‍छी नौकरी जरूरी है. यह हर साल आपकी सैलरी को कई गुना रफ्तार से बढ़ाती है. एमबीए करने का दूसरा कारण यह हो सकता है कि आप कर‍ियर में स्विच करना चाहते हैं क्‍योंकि या तो आपको वह पसंद नहीं है या फिर जिस इंडस्‍ट्री में आप काम करते हैं, उसे काफी नुकसान हुआ है. यह इंडस्‍ट्री ट्रैवल, हॉस्पिटैलिटी या टेलीकॉम हो सकती है.

एमबीए की डिग्री आपको विश्‍वसनीयता हासिल करने में मदद करती है. फिर चाहे आपने किसी भी सेक्‍टर में काम किया हो. अंतिम कारण यह हो सकता है कि आप अपने डोमेन में स्‍पेशलिस्‍ट बनकर रहने के बजाय सामान्‍य प्रबंधन करना चाहते हैं. इसके अलावा कोई दूसरा कारण एमबीए करने के लिए नहीं होना चाहिए. याद रखें कि एमबीए करना ज्‍यादा पैसा बनाने की गारंटी नहीं है.

2. कैसे करें बी-स्‍कूल का चयन?
सबसे पहले देख लें कि आप किस देश में अपना करियर बनाना चाहते हैं? अधिकतम अवसरों के लिए उसी देश में एमबीए प्रोग्राम चुनें. इसके बाद सबसे विश्‍वसनीय एमबीए ब्रांडों का पता लगाएं. यह काम न्‍यूज आर्टिकल और एमबीए कर चुके छात्रों से बातचीत के माध्‍यम से किया जा सकता है. वह ब्रांड आपके सीवी में जीवनभर रहेगा. इसमें कितनी लागत आएगी, अवधि कितनी होगी (एग्‍जीक्‍यूटिव के लिए दो साल या उससे कम), एजुकेशन लोन कितना लेना होगा, एमबीए प्लेसमेंट कैसा है और परिवार से दूरी, ये कुछ और फैक्‍टर हैं, जिन्‍हें देखने की जरूरत होगी.

3. टाइम मैनेजमेंट कैसे करें?
अंत में अपनी पसंद के कॉलेज में दाखिले के लिए तैयारी शुरू कर दें. हर एक एमबीए प्रोग्राम में चयन की अलग-अलग जरूरतें होती हैं. कड़ी डेडलाइन रखी जाती हैं. यह फेज पूरी तरह से समय और ऊर्जा के प्रबंधन से जुड़ा है. यदि आप नौकरी छोड़ते समय या अपने कॉलेज शेड्यूल को संतुलित करते हुए कई एप्‍लीकेशनों पर विचार कर रहे हैं, तो यह एक कठिन काम है. यानी पहले प्रयास में कामयाबी मिले, इसकी गारंटी नहीं है. तमाम एमबीए में आवेदन प्रक्रिया के विभिन्न चरणों के लिए समयसीमा नोट करें. योग्यता को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय लेकर चलें.

4. टेस्‍ट में कैसे पाएं कामयाबी?
एमबीए में दाखिले के लिए आमतौर पर प्रवेश परीक्षा के स्‍कोर की जरूरत होती है. इंटरनेशनल और एग्‍जीक्‍यूटिव एमबीए के लिए यह आमतौर पर जीमैट होता है. जबकि भारतीय बी-स्कूलों के लिए यह कैट/ सीईटी/ मैट/अन्य हो सकता है. जीमैट के लिए 700+ स्कोर काफी अच्‍छा है. इसे गंभीरता से लिया जाता है. भारत में एमबीए के लिए टेस्‍ट स्कोर अक्सर इंटरव्‍यू के लिए शॉर्टलिस्ट करने का सबसे बड़ा फैक्‍टर होता है. अच्‍छा स्‍कोर सुनिश्चित करने के दो आसान तरीके हैं.

पहला, लगभग 30 उच्च गुणवत्ता वाले मॉक प्रश्न पत्र और उनका हल जुटा लें. हर दिन कम से कम एक का हल करें और उन प्रश्नों के समाधान में महारत हासिल करें, जो आपको अटकाते हैं. एक बार जब आप पूरे लॉट को खत्म कर लें तो पहले पेपर पर वापस जाएं और प्रक्रिया को दोहराएं. दो-तीन महीने में तीन से चार साइकिल पूरे करें. दूसरा चरण तैयारी के लिए अनुशासन खोजना है. अनुशासन के लिए आप कोचिंग क्‍लास ज्‍वाइन कर सकते हैं.

5. निबंध लेखन में कुशलता कैसे हासिल करें?
अब आपके प्रयास टीम पर निर्भर करेंगे. यह काम अकेले न करें. अगर चयन प्रक्रिया में आपके जीवन और करियर के बारे में सवालों के जवाब में कुछ निबंधों की आवश्यकता होती है तो आपको अपने काम को पढ़वाने के लिए लोगों की जरूरत होगी. लेखन के लिए सही नजरिया अपने जीवन और प्रेरणाओं की समीक्षा करना और इसे कहानीकार की तरह बताना है.

6. बातचीत में कैसे कुशल बनें?
इंटरव्‍यू प्रोसेस अंतिम बाधा है और वर्तमान में यह वीडियो कॉल पर हो रही है. यह भी एक महत्वपूर्ण टीम वर्क है. निबंध सब्मिट करने के बाद इंटरव्‍यू में शॉर्टलिस्ट की प्रतीक्षा न करें. 100 स्‍टैंडर्ड एमबीए इंटरव्‍यू क्‍वेस्‍चन डाउनलोड करें और तुरंत मॉक इंटरव्यू शुरू कर दें. इसके लिए परिवार के सदस्‍यों और मित्रों की मदद ली जा सकती है.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.
(Disclaimer: The opinions expressed in this column are that of the writer. The facts and opinions expressed here do not reflect the views of www.economictimes.com.)

टॉपिक

एमबीएइंटरव्‍यू प्रोसेसनिबंध लेखन

ETPrime stories of the day

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing
Artificial intelligence

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing

11 mins read
Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game
Artificial intelligence

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game

15 mins read
MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?
Investing

MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?

10 mins read
क्‍या आप एमबीए करना चाहते हैं? ये 6 बातें करेंगी आपकी मदद

मुंबई, 22 अक्टूबर (भाषा) देश का विदेशी मुद्रा भंडार 15 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह में 1.492 अरब डॉलर बढ़कर 641.008 अरब डॉलर हो गया। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शुक्रवार को अपने ताजा आंकड़ों में यह जानकारी दी। इससे पिछले आठ अक्टूबर को समाप्त सप्ताह में विदेशीमुद्रा भंडार 2.039 अरब डॉलर बढ़कर 639.516 अरब डॉलर हो गया था। इससे पूर्व तीन सितंबर 2021 को समाप्त सप्ताह में विदेशीमुद्रा भंडार 642.453 अरब डॉलर के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया था। आरबीआई के शुक्रवार को जारी साप्ताहिक आंकड़ों के अनुसार 15 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह में विदेशी मुद्रा भंडार में यह वृद्धिसैलरी कब अपने स्‍तर पर लौटेंगी, यह आर्थिक गतिविधियों के बहाल होने पर निर्भर करेगा. डेलॉयट के सर्वे में शामिल 75 फीसदी संस्‍थानों ने मौजूदा अनिश्चितता को देखते हुए वेतनवृद्धि में किसी तरह के अनुमान जाहिर करने से इंकार कर दिया.कोविड से पहले के स्‍तर पर पहुंची कंपनियों में भर्ती : सर्वे

नयी दिल्ली, 22 अक्टूबर (भाषा) अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन (आईएसए) ने शुक्रवार को कहा कि वह सौर ऊर्जा परियोजनाओं के लिए 11 सदस्य देशों को 50,000 अमेरिकी डॉलर तक की सहायता देगा। आईएसए के महानिदेशक अजय माथुर ने 11 सदस्य देशों - कोमोरोस, इथियोपिया, फिजी, गुयाना, जमैका, किरिबाती, मलावी, सेनेगल, टोगो, टोंगा और नाइजर - की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) को औपचारिक रूप से मंजूरी दी। इस संबंध में आईएसए ने एक औपचारिक हस्ताक्षर समारोह का आयोजन 18-21 अक्टूबर को चौथी आम सभा में किया।कोलकाता, 22 अक्टूबर (भाषा) आदित्य बिड़ला समूह ने कहा है कि वह करीब 1,000 करोड़ रुपये के निवेश से पश्चिम बंगाल में एक पेंट कारखाना स्थापित करेगा। इसे अगले 18-24 महीनों में चालू कर दिया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि हाल ही में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लिखे पत्र में समूह ने राज्य में एक पेंट विनिर्माण इकाई स्थापित करने में रुचि दिखाई थी, जिसके बाद समूह के तीन प्रतिनिधियों ने बृहस्पतिवार दोपहर को मुख्य सचिव एच के द्विवेदी से मुलाकात की। राज्य सरकार के एककृषि क्षेत्र के विकास, खाद्य सुरक्षा में महिलाओं की अहम भूमिका: केंद्रीय मंत्री

नयी दिल्ली, 22 अक्टूबर (भाषा) पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को कहा कि सऊदी अरब और अन्य देशों से बेहतर कीमत पर कच्चे तेल का आयात करने के लिए भारत सरकार सार्वजनिक उपक्रमों और निजी क्षेत्र की रिफाइनरी कंपनियों को एक साथ लाने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि देश इस समय ईंधन की रिकॉर्ड कीमतों से जूझ रहा है, और ऐसे में संयुक्त खरीद से बेहतर मोलतोल की ताकत आएगी तथा आयात बिल में कटौती करने में मदद मिलेगी। मंत्री ने कहा कि उनके मंत्रालय के सचिव ने इस संबंध में सार्वजनिक और निजी रिफाइनरियों केनयी दिल्ली, 22 अक्टूबर (भाषा) पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों से राहत के लिए करों में कटौती की विपक्ष दलों द्वारा मांग के बीच तेल मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को कहा कि इस कर की मदद से महामारी के दौरान लाखों लोगों को मुफ्त कोविड-19 वैक्सीन दी गई, मुफ्त भोजन और रसोई गैस का इंतजाम किया गया तथा कई अन्य सरकारी योजनाओं के वित्त पोषण किया गया। उन्होंने कहा कि इस तरह के उपकर को कम करने की मांग अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारने जैसी है। मंत्री ने कहा कि घरेलू दरें अंतरराष्ट्रीय तेल कीमतों से जुड़ीम्युचुअल फंड के रूप में श्रेई म्यूचुअल फंड का अस्तित्व समाप्त: सेबी

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


स्टेटस यादव वाला
बैकारेट ज़ूमइन्फो
खेल लॉटरी canada
खुश किसान समाप्ति s3
ऑनलाइन बेटिंग कैश नेट
क्रम में पोकर हाथ
टेक्सास होल्डम ज़ू ज़्विट
नकद शतरंज और कार्ड दें
क्रिकेट वर्चुअल मीट एंड ग्रीट
fun88 डांग क्यु
ऑनलाइन जुआ dak
lovebetइंडिया
खेल जटा
क्या बैकारेट खेलने का कोई निश्चित तरीका है?
बैकारेट 4 तत्व सेट
qoo10 लाइव रूले
ऑनलाइन जुआ मनोरंजन 1 युआन दांव
स्लॉट एन ट्रेनें
कैसीनो दिन अर्थ
ऑनलाइन सट्टेबाजी जीतना
जैकपॉट कुरकुरे
कॉम.क्रिकेट.लाइव लाइन
बैकरेट रूले
फुटबॉल में पोकर
लॉटरी चेक करने वाला ऐप्स
188bet साइन अप
एस्पोर्ट्स शर्ट