ऑनलाइन लाइव-एक्शन मकान मालिक

Publishing time:2021-10-23 12:37:17

तीन पत्ती सोना APK ऑनलाइन लाइव-एक्शन मकान मालिक betway केन्या संपर्क,fun88-d09,lovebet 602,lovebet जॅक वाईपłएसी पीनिडज़े,lovebet टर्नओवर,365 गेमिंग कैसीनो,बैकारेट सट्टेबाजी फुटबॉल खाता,बैकरेट संभाव्यता गणना,आईसीएसई 2021 के लिए बेस्ट ऑफ फाइव रूल,क्या 88 कैसीनो ऑनलाइन मिल सकते हैं,कैसीनो न्यू यॉर्क,शतरंज ओ'केली सिसिलियन,क्रिकेट कमेंट्री,डी कैसीनो होटल लास वेगास,यूरोपीय कप फुटबॉल मैच फिर से खेलना,फुटबॉल परामर्श नेटवर्क,जुआ हॉल,खुश किसान बेर एंजाइम ध्यान केंद्रित,इंडियाबेट क्रिकेट बुक,जैकपॉट डाउनलोडिंग,नवीनतम फास्टकास्ट यूआरएल,लाइव रूले APK,लॉटरी समाचार,एम.लवबेट मोबाइल,ऑनलाइन कैसीनो नकली पैसा,ऑनलाइन गेम ज़ोंबी बनाम पौधे,ऑनलाइन स्लॉट असली पैसा कोई जमा नहीं,पोकर 60 केस,पोकर99 पहचान,रूले टेबल चित्र,रम्मी जैकपॉट,सबा खेल मंच,स्लॉट्स एन बेट्स,स्पोर्ट्स टा जॉब्स,तीन पत्ती पुराना संस्करण,सबसे सटीक फुटबॉल भविष्यवाणी,आभासी क्रिकेट सिम्युलेटर खरीदें,विलियम हिल मानक ऑड्स ऑल,sports मीनिंग इन हिंदी,केरल लॉटरी,खेल लॉटरी matka,जोक जोक,पोकर प्लास्टिक,बेटा अनिल कपूर,रूलेटा सॉन्ग,स्टेटस युवा नेता, .रोजगार के हालात में आ रहा सुधार, ईपीएफओ के आंकड़ों से मिले संकेत

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

रोजगार के हालात में आ रहा सुधार, ईपीएफओ के आंकड़ों से मिले संकेत

आंकड़ों से पता चलता है कि अप्रैल में भारी गिरावट के बाद फॉर्मल एम्‍प्‍लॉयमेंट (संगठित रोजगार) के हालात सामान्‍य हो रहे हैं.
नई दिल्‍ली : देशभर में लॉकडाउन के चलते लाखों लोगों की नौकरियां चली गई थीं. अब स्थिति सुधरती दिख रही है. आंकड़ों से पता चलता है कि अप्रैल में भारी गिरावट के बाद फॉर्मल एम्‍प्‍लॉयमेंट (संगठित रोजगार) के हालात सामान्‍य हो रहे हैं. इसके शुरुआती संकेत मिलने लगे हैं. जिन लोगों ने कर्मचारी भविष्‍य निधि (ईपीएफ) स्‍कीम को छोड़ा था, वे वापस इससे जुड़ रहे हैं. इस साल जून में ऐसे मेंबर्स की संख्‍या अब तक सबसे ज्‍यादा रही है. वहीं, स्‍कीम छोड़ने वालों की संख्‍या में भी तेज गिरावट आई है.

जून में कर्मचारी राज्‍य बीमा स्‍कीम (ईएसआईसी) से जुड़ने वाले मेंबर्स की संख्‍या में भी तेज इजाफा हुआ है. आधिकारिक आंकड़ों से इसका पता चलता है. पेरोल के आंकड़े दिखाते हैं कि जून में स्‍कीम से 4.54 लाख मेंबर्स ईपीएफओ से निकले और दोबारा से जुड़ गए. मई में यह आंकड़ा 3.14 लाख और अप्रैल में 2.51 लाख रहा था. पिछले वित्‍त वर्ष में यह औसत 6.5 लाख रहा है.

इसे भी पढ़ें : इस साल हर दस में से सिर्फ 4 कंपनी ने दिया इंक्रीमेंट : सर्वे

स्‍कीम से निकलने वालों की संख्‍या में भी गिरावट आई है. जून में यह 2.99 लाख रही है. इसकी तुलना में मई में यह 4.45 लाख और अप्रैल में 4.08 लाख रही थी. ये आंकड़े देश में संगठित क्षेत्र में रोजगार की स्थिति को बयान करते हैं.

जून में ईपीएफओ से कुल 6.55 लाख नए सब्‍सक्राइबर जुड़े. अप्रैल में यह संख्‍या महज 20 हजार और मई में 1.72 लाख रही थी. केंद्रीय सांख्यिकी और कार्यक्रम कियान्‍वयन मंत्रालय के आंकड़ों से इसका पता चलता है. वित्‍त वर्ष 2019-20 में औसतन हर महीने 10 लाख नए सब्‍सक्राइबर स्‍कीम से जुड़े. वहीं, जून 2019 में कुल 12 लाख लोग स्‍कीम से जुड़े थे.

इसे भी पढ़ें : इन 8 वेबसाइट से आप कर सकते हैं ऑनलाइन कोर्स, करियर संवारने में मिलेगी मदद

25 मार्च से देश में तीन हफ्तों के लिए देशभर में लॉकडाउन कर दिया गया था. इसे बाद में कुछ रियायतों के साथ बढ़ाया जाता रहा. एक मई से सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की. इसके तहत चरणबद्ध तरीके से बंदिशों को हटाया जा रहा है.

आंकड़ों के अनुसार, जून में ईएसआईसी से जुड़ने वालों की संख्‍या 7.92 लाख रही. में यह 4.76 लाख, जबकि अप्रैल में 2.58 लाख थी. वैसे, नए लोगों के जुड़ने का आंकड़ा कोरोना से पहले के स्‍तर से अब भी कम है. 2019-20 में स्‍कीम से हर महीने जुड़ने वालों का औसत आंकड़ा 12 लाख से ज्‍यादा था.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

रोजगार के हालातईपीएफओईएसआईसीकर्मचारी राज्‍य बीमा स्‍कीमकर्मचारी भविष्‍य न‍िधि संगठन

ETPrime stories of the day

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing
Artificial intelligence

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing

11 mins read
Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game
Artificial intelligence

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game

15 mins read
MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?
Investing

MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?

10 mins read
रोजगार के हालात में आ रहा सुधार, ईपीएफओ के आंकड़ों से मिले संकेत

नयी दिल्ली, 22 अक्टूबर (भाषा) अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन (आईएसए) ने शुक्रवार को कहा कि वह सौर ऊर्जा परियोजनाओं के लिए 11 सदस्य देशों को 50,000 अमेरिकी डॉलर तक की सहायता देगा। आईएसए के महानिदेशक अजय माथुर ने 11 सदस्य देशों - कोमोरोस, इथियोपिया, फिजी, गुयाना, जमैका, किरिबाती, मलावी, सेनेगल, टोगो, टोंगा और नाइजर - की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) को औपचारिक रूप से मंजूरी दी। इस संबंध में आईएसए ने एक औपचारिक हस्ताक्षर समारोह का आयोजन 18-21 अक्टूबर को चौथी आम सभा में किया।कोलकाता, 22 अक्टूबर (भाषा) आदित्य बिड़ला समूह ने कहा है कि वह करीब 1,000 करोड़ रुपये के निवेश से पश्चिम बंगाल में एक पेंट कारखाना स्थापित करेगा। इसे अगले 18-24 महीनों में चालू कर दिया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि हाल ही में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लिखे पत्र में समूह ने राज्य में एक पेंट विनिर्माण इकाई स्थापित करने में रुचि दिखाई थी, जिसके बाद समूह के तीन प्रतिनिधियों ने बृहस्पतिवार दोपहर को मुख्य सचिव एच के द्विवेदी से मुलाकात की। राज्य सरकार के एककृषि क्षेत्र के विकास, खाद्य सुरक्षा में महिलाओं की अहम भूमिका: केंद्रीय मंत्री

जून में कर्मचारी राज्‍य बीमा स्‍कीम (ईएसआईसी) से जुड़ने वाले मेंबर्स की संख्‍या में भी तेज इजाफा हुआ है.Matchbox Price Increase: उद्योग के प्रतिनिधियों ने कच्चे माल की कीमतों में हाल ही में हुई वृद्धि को माचिस की कीमत बढ़ाने का कारण बताया। निर्माताओं ने कहा कि माचिस बनाने के लिए 14 कच्चे माल की जरूरत होती है।कोविड के बीच जानिए कहां मिल रही हैं नौकरियां

नयी दिल्ली, 22 अक्टूबर (भाषा) दूरसंचार विभाग ने संचार नेटवर्क के क्रियान्वयन को आसान बनाने के लिए संशोधित नियमों को अधिसूचित किया है। इसके तहत ऊपर से तार बिछाने के लिए 1,000 रुपये प्रति किलोमीटर का एकमुश्त शुल्क तय किया गया है और प्रशासनिक तथा बहाली शुल्क के अलावा अन्य सभी शुल्क से राहत दी गयी है। अधिसूचना के अनुसार, ऊपर से दूरसंचार तार ले जाने के लिए दस्तावेज के मामले में भी राहत दी गयी है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘‘केंद्र सरकार ने भारतीय2020 के पहले छह महीनों में केपजेमिनी ने 9,500 लोगों की भर्ती की है. सेकेंड हाफ में उसकी 13,500 लोगों को रिक्रूट करने की योजना है.Indian Railways: ट्रेन में फिलहाल फिर से नहीं शुरू होंगी ये दो सुविधाएं, कोविड19 की वजह से चल रही हैं बंद

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


घातांक नियमइ
बैकारेट गेम खेलने के कौशल क्या हैं
बैकारेट १८७१ डोल्से फ़ार निएंटे
उत्पत्ति कैसीनो प्रोमो कोड
y क्रिकेट
क्रिकेट जर्सी
लाइव कैसीनो होटल
lovebet 66-1
रमी मोबाइल वीडियो
बैकारेट 540 अतिरिक्त
कैटरीना बारिश
कैसीनो नौकरी रिक्तियों
कैसीनो स्लॉट मशीन
बैकरेट रोबोट
बकरा चाहिए
पोकर विचरण
फिशिंग रश क्रीक लेक ओहियो
lovebet डब्ल्यू जाकिच क्रेजाचो
बैकरेट दरार नक्शा
रमी विशेषज्ञ
कैसीनो के खेल flipkart
उत्पत्ति कैसीनो की समीक्षा जुआरी से पूछें
lovebet एच हिल
लॉटरी मुक्त
betway यूएसए
बकरा लड़ाई
बरसात शायरी स्टेटस